Domain Authority DA किया है ? da pa Checking Tools

यह एक तरहा का सर्च इंजन रैंकिंग स्कोर है जो कई मानको के आधार पर किया जाता है. यह स्कोर 1-100 के आधार पर किया जाता है.डोमेन अथॉरिटी Domain Authority एक मुख्य कारक है जो यह निर्धारित करता है कि आपकी website सर्च इंजन में कितने अच्छे से रैंकिंग करेगी। येह MOZ द्वारा developed और introduced किया गया है आप अपने ब्लोग का domain authority da cheak MOZ.com पर जा कर सकते है. MOZ.com एक निशुल्क है. जिसमे आप free me domain authority da cheaking कर सकते है

blogging da Domain Authority कैसे चेक करें?

domain authority da cheaking आप ओनलेन चेक कर सकते है जिसके लिये आपको बहूत सारे online tools और website मिल जयेंगे.लेकिन सबसे ज्यादा domain rating checker के लिये MOZ.com का उपयोग किया जाता है.आपके Firefox और Chrome browser के लिए भी extension उपलब्ध है जिसके द्वारा आप आसानी से और निशुल्क अपने domain authority और page authority da pa checker को चेक कर सकते हैं।
इस के अलावा आप और भी online tools और website के माध्यम से अपने ब्लोग का domain authority da चेक कर सकते है.

Domain Authority da pa Checking Tools

MOZ.com के अलावा भी आप अपना domain authority चेक कर सकते है और अपने ब्लोग का DA पता कर सकते है

SMALLSEOTOOL
.seoreviewtools
AHREFS 

bulk domain authority checker

prepostseo.com                                                                                                                                          robingupta.com

डोमेन अथॉरिटी और पेज ऑथोरिटी ? da vs pa

जिस तरह से Domain Authority होता है जिसे DA भी केहते है

ठीक उस तरह page authority यानि P.A भी होता है बस दोनो मे यही अंतर होता है कि जहा Domain Authority हमारे पूरी साइट के गूगल में रैंक होने के स्कोर को बताता है
जबकि पेज अथॉरिटी उसी साइट के किसी एक पेज की रैंक होने की संभावना को बताता है.
डोमेन अथॉरिटी पूरे डोमेन या उप-डोमेन की अनुमानित रैंकिंग ताकत को मापती है जबकि पेज अथॉरिटी व्यक्तिगत पेजों की ताकत को मापती है।
DA और PA दोनों की गणना MOZ द्वारा ही की जाती है
PA और DA दोनो का स्कोर 0 से 100 के बीच होता है

DA कैसे पता करें ब्लॉग का ?

लिये आपको बहूत सारे online tools और website मिल जयेंगे.लेकिन Moz Explorer सबसे अच्छी website है। जिसके द्वारा आप आसानी से आपकी domain authority और page authority को चेक कर सकते हैं
जैसा कि हम जान चुके हैं कि Domain Authority को Moz corporation manage करती है। इसलिए आप Domain Authority check करने के लिए Moz के ही बनाये हुए Domain Authority Checker टूल का उपयोग कर सकते हैं।
सबसे पहेले आप Moz पर जाये फिर आप को एक url sumbit का बार मिलेगा उस बार मे आप अपना URL टाइप कर देना और नीचे लिखा हुया होगा analyze उस बटन पर click कर देना है.

आपके सामने आपके domain की Domain Authority और Page Authority के साथ ही साथ कई सारी अन्य जानकारियों Linking Root Domains backlinks Ranking Keywords Spam Score की सूची निकल जाती है ।
अब आप आसानी से अपनी की Domain Authority स्कोर का पता लगा सकते हैं।
इस के साथ साथ हम Linking Root ,Domains Ranking Keywords Spam Score का स्कोर पता कर सकते है.

domain authority kaise badhaye

Quality Backlinks बनाइए.

आप के ब्लोग का DA का स्कोर आपके Quality Backlinks के आधार पर होता है यानि Backlinks से DA का स्कोर पिरभावित होता है इसलिये अपको backlinks बनाना बहुत ही महत्वपूर्ण है।high Quality Backlinks आपके domain authority और page authority यानि P.A दोनो का स्कोर इम्प्रोव करने मे सबसे ज्यादा ज़रूरी है.इस्लिये आप Quality Backlinks का उपयोग करे और low Backlinks से बचे.
high Quality Backlinks हमेशा 100 low Backlinks से बेहतर होता है

Regular Content Publish करें

Domain Authority(DA) को increase करना चाहते हैं तो सबसे पहले आप अपने blog पर regular content publish करें। जिससे आपका ब्लोग update  रहे और आपका DA का स्कोर और visitours कि संख्या भी badata hai
वैसे भी Regular Content Publish करने के और भी बहूत सारे फायदे है.

Guest Post करें

आप दूसरे bloggers के साथ अछछे सम्भंध बनाए रखें और एक दुसरे से अपनी सम्स्या का समाधान करते रहे और उनकी website पर article published करें यानी Guest Post करें जिस से आपके DA का स्कोर इम्प्रोव होता है और आपकी Backlinks पर भी काम होता है इस्लिये आप Guest Post करें.

अपनी site की loading speed बढ़ाएँ

गूगल डोमेन अथॉरिटी के आधार पर वेबसाइटों को में rank नहीं करता है. ना हि गूगल Domain Authority का आंकलन करता है. गूगल सिर्फ आपकी site की loading speed का आंकलन करके SEO Ranking करता है इस्लिये rank करने के लिये अपनी site की loading speed भी बहूत मायने रखती है. इस्लिये आप अपनी site की loading speed इम्प्रोव करे अगर आप चाहते है कि website blog ब्लोग कि loading speed कैसे चेक करे ?
तो आप gtmetrix.com पर जा कर अपने ब्लोग या website की loading speed चेक कर सकते है.

Internal Link करे

अगर आप अपने ही blog की अलग-अलग पोस्टों को एक दूसरे से link करते हैं तो इस को Internal Linking कहा जाता है जो हमारे visitours और DA का स्कोर दोनो पर ही effect  करता है. इस्लिये आप Internal Link का उपयोग ज़रूर करे जो हम को page views bdane मे भी मदद करता है.

 

 

1 thought on “Domain Authority DA किया है ? da pa Checking Tools”

Leave a Comment